आज का राशिफल

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

आज का राशिफल

Gauri Manjeet Singh 04-04-2024 12:08:49

Aaj Ka Rashifal -ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं। 

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए बिजनेस के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको अपनी योजनाओं से अकस्मात लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।  आपका रचनात्मक कार्य के प्रति भी खूब ध्यान रहेगा। आप कुछ मामलों में बड़ों की बात नहीं सुनेंगे, जिसमे आपको कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र मे आपका नाम चारों ओर फैलेगा। आपको किसी पुस्कार के मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होती दिख रही है। 

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 
आज का दिन आपको किसी निवेश को बहुत ही सोच विचार कर करने के लिए रहेगा। यदि आपने किसी फंड में पैसा लगाया, तो आपके  पैसो के डूबने की संभावना है और आपका ध्यान  भगवान की भक्ति में खूब लगेगा। कुछ नये लोगों से मिलकर आपको खुशी होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को  साथी से धोखा मिलने से उनका मन परेशान रहेगा। आपको  माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, नहीं तो उनको कोई दिल से संबंधित समस्या हो सकती है। आप किसी को धन उधार देने से बचे। 

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। शेयर मार्केट अथवा रियल एस्टेट आदि निवेश करने वालों ने यदि अपने धन का निवेश पहले कभी किया था, तो उससे आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आपका मन जीवनसाथी से किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। आपके आपसी रिश्तो में लड़ाई झगड़े के कारण रिश्ते में दरार पैदा हो सकती है। आप  कोई निर्णय शीघ्रता व भावुकता में ना लें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। संतान को आपको  सही रास्ते पर लाने के लिए उन्हें डांटना ज़रूरी है । 


कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनो की तुलना में अच्छा रहने वाला है। यदि आपको संतान के करियर को कोई लेकर कोई चिंता चल रही थी, तो वह आज दूर होती दिख रही है। परिवार में किसी सदस्य को किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से  माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको अपने मित्रों व सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आपको कामो पर पूरा ध्यान लगाएं, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। जो जातक समाज सेवा से जुड़े हैं, वह अपने कामों को करते रहें।  

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए उन्नति के राह पर आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करेंगे, तो उसमें आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है।  पार्टनरशिप में किसी काम को करने से आप यदि मनमर्जी चलाएंगे, तो उसमे दोनों के बीच लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। संतान के साथ आप थोड़ी नमी बनाए रखें। राजनीति में हाथ आजमा  रहे लोगों को अपने प्रयासो मे कमी नहीं करनी है। आप कहीं घूमने जाने के प्लानिंग भी कर सकते हैं। आपकी कोई खोई हुई चीज आपको मिल सकती है। 

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए धार्मिक कार्यक्रमों से सम्मिलित होने के लिए रहेगा। कारोबार कर रहे लोगों को व्यवसाय के चलते धन उधार लेना पड़ सकता है। आपको जीवनसाथी से भविष्य को लेकर
कुछ प्लानिंग करनी होगी।  आपके किसी नई संपत्ति की प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी। आपका यदि कोई काम लंबे समय से अटक रहा था, तो उसके पूरे होने की संभावना बनती दिख रही है। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था तो  उसके परिणाम आ सकते हैं। 

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। अकस्मात लाभ मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। यदि आपने शेयर मार्केट में धन लगाया था तो हानि की संभावना है। आप जल्दबाजी में कोई काम ना करें नहीं तो इसका असर आपके बाकी कामों पर भी पड़ेगा। बिजनेस कर रहे लोग किसी को साझेदारी ना बनाएं, नहीं तो वह उन्हें धोखा दे सकता है। आप अपने घर में यदि कुछ गैजेट्स खराब चल रहे थे, तो आप उन्हें ठीक करवाने मे दिन का पूरा समय लगाएंगे। आपको  किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा। 

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए व्यवसाय के मामले में थोड़ा कमजोर रहने वाला है, लेकिन आप अपनी योजनाओं को बहुत ही दिमाग से आगे बढ़ाये, तभी वह आपके लिए अच्छी रहेंगी। कला कौशल से आपको अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा। यदि आप किसी नौकरी को बदलने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो वह  आप कर सकते हैं। आप अपने मन में चल रही किसी समस्या को लेकर जीवनसाथी से सलाह मशवरा कर सकते हैं। आपके कुछ विरोधी  आपके बनते कामों में रोडा अटकाएंगे न,  जिनसे आपको सावधान रहना होगा। आपको किसी नयी संपत्ति की प्राप्ति हो सकती हैं। 
धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए अक्समात लाभ दिलाने वाला रहेगा। आप उन्नति की पथ पर आगे बढ़ेंगे। आध्यात्म के कार्यों की ओर आप अग्रसर रहेंगे। आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को  किसी अच्छे पद की प्राप्ति हो सकती हैं। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी भजन, कीर्तन आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। आपकी माताजी यदि आपको कोई जिम्मेदारी दे, तो आप उसे समय रहते पूरा करें। उन्नति की  मार्ग प्रशस्त होंगे और आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा। 


मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा लाभ तो मिलेगा,लेकिन वह अपनी मेहनत में कोई कसर ना छोड़ें। आप वाहन किसी से मांग कर ना चलाएं,नहीं तो किसी दुर्घटना के होने की संभावना है। सेहत में  कुछ गिरावट रहने के कारण आप परेशान रहेंगे, जिस कारण आपका कामों को करने में मन थोड़ा कम लगेगा।  आप जीवनसाथी से किसी बात को लेकर क्रोध में आ सकते हैं। आपको बड़ी सदस्यों से जीदद व अहंकार नहीं दिखाना है। माता-पिता से  आप परिवार में चल रही समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं। 

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए किसी कानूनी मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको  झगड़े व झंझटों से मुक्ति मिलेगी। परिवार में यदि किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो वह भी दूर होती दिख रही है। आपको अजनबी लोगों से दूरी बनाकर रखना अच्छा रहेगा। आपने यदि किसी योजना में धन लगाया था तो वह आपको अच्छा लाभ अवश्य देगा। आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में भी बढ चढ़कर हिस्सा लेना होगा। आपको यदि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले,तो अवश्य करें। जीवनसाथी को यदि आप किसी बात को समझाएंगे, तो वह आप -पर विश्वास अवश्य करेंगे। 

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)  
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है, जो लोग रोजगार की तलाश में लंबे समय से दर-दर भटक रहे थे, तो उन्हे कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है।  दोस्तों के साथ आप कुछ समय मौजमस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आप यदि किसी काम को भाग्य के भरोसे छोडेगे, तो उसमें आपको पूरी सफलता मिलेगी और आप किसी मकान, वाहन को  अपने घर लेकर आ सकते हैं। आपकी अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। आप अपने जीवन साथी के को लेकर  किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :